“एक मास्क अनेक जिंदगी” जागरूकता रथ को किया रवाना

दमोह। कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव के मद्देनजर आम नागरिकों में मास्क लगाने के प्रति प्रेरित करने के उद्देश्य से प्रत्येक नगरीय निकाय में 1 अगस्त से 14 अगस्त तक “एक मास्क अनेक जिंदगी” जन जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है। इसी के तहत दमोह में भी शनिवार को सुबह कलेक्ट्रेट कार्यालय में अपर कलेक्टर आनंद कोपरिहा जागरूकता रथों को प्रचार प्रसार हेतु हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इस मौके पर एसडीएम गगन विसेन, मुख्य नगरपालिका अधिकारी कपिल खरे मौजूद थे।
इस मौके पर अपर कलेक्टर आनंद कोपरिहा ने कहा कि नागरिक मास्क का उपयोग कर स्वयं को कोरोना संक्रमण से बचाने के साथ ही इसके संक्रमण को भी रोकने में अहम भूमिका निभा सकते हैं। मास्क कोरोना संक्रमण को रोकने का सबसे सरल एवं कारगर साधन है।
मुख्य नगरपालिका अधिकारी ने बताया कि इस अभियान के तहत 15 दिनों तक रथों में एनाउंसमेंट के माध्यम से नगर वासियों को मास्क लगाने के लिए प्रेरित किया जाएगा तथा रथों में नगरपालिका की टीम भी मौजूद रहेगी। उन्होंने कहा जो भी व्यक्ति मास्क नहीं लगाएगा उसका तुरंत चालान भी कटेगा। मास्क लगाने के प्रति लोगों को प्रेरित करने के लिए मुक्ति नाट्य मंच के कलाकारों द्वारा नुक्कड़ नाटकों का भी आयोजन शहर के विभिन्न चौराहों पर किया जाएगा। इस मौके पर उपयंत्री नपा सुशील सोनी प्रेम सिंह चौहान सहित बड़ी तादाद में कर्मचारी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *