जिला प्रवीण्य सूची में स्थान पाने वाले छात्र हुये सम्मानित

कटनी- माध्यमिक शिक्षा मण्डल मध्यप्रदेश की हाई स्कूल परीक्षा 2020 के परिणामों की जिलास्तरीय प्रवीण्य सूची में स्थान पाने वाले 6 विद्यार्थियों को बुधवार को कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में जिला प्रशासन एवं स्कूल शिक्षा विभाग द्वारा सम्मानित किया गया। जिले की प्रवीण्य सूची में स्थान प्राप्त करने वाले विद्यार्थियों को कलेक्टर शशिभूषण सिंह, जिला शिक्षा अधिकारी बी0बी0 दुबे ने स्मृति चिन्ह और डिक्शनरी भेंट कर सम्मानित किया।
इस अवसर पर कलेक्टर श्री सिंह ने कहा कि जिले के होनहार छात्र-छात्राओं ने अपनी मेहनत और लगन से जिलास्तर की मेरिट सूची में सर्वोच्च अंक लाकर स्थान बनाया है और स्कूल तथा जिले का नाम रोशन किया है। उन्होने कहा कि विद्यार्थियों की सफलता में स्कूल के शिक्षकों, अभिभावकों का भी योगदान सराहनीय है। छात्रों के सुखद भविष्य की कामना करते हुये कलेक्टर ने आने वाले समय में उत्तरोत्तर प्रगति की शुभकामनायें दीं।
जिलास्तरीय प्रवीण्य सूची में प्रथम स्थान हासिल करने वाले शासकीय आर0के0 गौतम हायर सेकेण्डरी स्कूल मुड़वारी कटनी के छात्र आकश कुमार बढ़ई और सरस्वती हायर सेकेण्डरी स्कूल कटनी की छात्रा अनुराधा सिंह ने 400 के पूर्णांक में बराबर-बराबर 392 अंक हासिल किये हैं। जबकि प्रथम स्थान पर रहीं किड्स केयर स्कूल कटनी की छात्रा देवांशी मिश्रा ने 300 के पूर्णांक में 294 अंक हासिल किये हैं। द्वितीय स्थान पर शासकीय हाई स्कूल बड़खेरा की छात्रा बुशरा नुसीत ने 400 के पूर्णांक में 390 अंक हासिल किये। तृतीय स्थान पर जे0पी0जी0 मेमोरियल कॉन्वेन्ट स्कूल बहोरीबंद के छात्र विक्रम सिंह लोधी और सावित्री विद्यापीठ हाई स्कूल कुठला की छात्रा कृतिका गुलाटी ने 300 के पूर्णांक में बराबर-बराबर 292 अंक हासिल किये हैं। जिलास्तरीय प्रवीण्य सूची के अलावा शासकीय उत्कृष्ट उच्चतर माध्यमिक विद्यालय माधवनगर की छात्रा अदिति उर्मलिया को भी सर्वोच्च अंक 400 के पूर्णांक में 386 अंक अर्जित करने पर सम्मानित किया गया। इस मौके पर मेधावी छात्रों के शिक्षकों, स्कूल प्राचार्य और अभिभावकों का भी सम्मान किया गया। कार्यक्रम में उत्कृष्ट विद्यालय माधवनगर की प्राचार्य विभा श्रीवास्तव व एपीसी आर0पी0 चतुर्वेदी, स्मार्ट क्लास प्रभारी मुकेश द्विवेदी भी उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *