मुख्यमंत्री श्री चौहान ने नर्मदा जयंती पर किया पौध-रोपण

भोपाल । मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने नर्मदा जयंती पर नागरिकों की उपस्थिति में श्यामला हिल्स स्थित स्मार्ट उद्यान (वाटर विजन पार्क) में बरगद, आम और सप्तपर्णी के पौधे लगाए। मुख्यमंत्री श्री चौहान द्वारा वर्ष 2021 की नर्मदा जयंती से नर्मदा मैया के उद्गम स्थल अमरकंटक में पौध-रोपण कर प्रतिदिन पौधा-रोपण का संकल्प लिया था। लगभग दो वर्ष की अवधि में मुख्यमंत्री श्री चौहान ने 2 हजार से अधिक पौधे भोपाल सहित देश-प्रदेश के विभिन्न स्थानों पर लगाए हैं।
मुख्यमंत्री श्री चौहान के आहवान पर प्रदेश के लाखों नागरिक नियमित पौध-रोपण करने लगे हैं। जन्म-दिवस, विवाह वर्षगाँठ के अवसरों और दिवंगत परिजन की स्मृति में पौधे लगाने का कार्य पूरे प्रदेश में हो रहा है। अंकुर अभियान में 60 लाख से अधिक पौधों का रोपण किया जा चुका है। पौध-रोपण में जन-भागीदारी निरंतर बढ़ रही है।
मुख्यमंत्री श्री चौहान के साथ श्री पंकज सूर्यवंशी एवं विजेता सूर्यवंशी ने विवाह के पूर्व विवाह की राशि खर्च न कर निर्धन परिवार के बच्चों की शिक्षा के लिए सहायता के संकल्प के साथ पौध-रोपण किया। महिला मोर्चा की अध्यक्ष श्रीमती माया नारोलिया सहित अन्य पदाधिकारी सर्वश्री विकास, विक्रम सिंह, जीतेन्द्र लिटोरिया और सुश्री संगीता आदि ने भी पौधे लगाए। साधना न्यूज चेनल के श्री अरूण सक्सेना ने बिटिया अन्वी के जन्म-दिन पर पौधे लगाए। श्रीमती मनीषा सक्सेना, श्री कैलाश नारायण सक्सेना, श्रीमती शांति देवी सक्सेना, श्री अमिकेष और श्री नवीन जोशी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *