कलेक्टर एवं पुलिस अधीक्षक ने कहा सभी लॉकडाउन का पालन करें

खनियांधाना और करैरा में व्यापारियों, समाजसेवी और गणमान्य नागरिकों के साथ की चर्चा

शिवपुरी। कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव के लिए लॉक डाउन घोषित किया गया है। इस दौरान जिले में क्या स्थिति है इसका जायजा लेने कलेक्टर श्रीमती अनुग्रहा पी एवं पुलिस अधीक्षक राजेश सिंह चंदेल जिले के विकासखंडों का भ्रमण कर रहे हैं। बुधवार को उन्होंने खनियाधाना और करैरा का भ्रमण किया। उन्होंने यहां व्यापारियों, समाजसेवी और गणमान्य नागरिकों के साथ बैठक कर लॉकडाउन का पालन करने के लिए कहा। इस दौरान अपर कलेक्टर आर एस बालोदिया एवं एसडीएम पिछोर उदय सिंह सिकरवार और करैरा एसडीएम मनोज गरवाल भी मौजूद थे।
कलेक्टर एवं पुलिस अधीक्षक ने किराना व्यापरियों, समाजसेवी, गणमान्य नागरिकों से कहा कि लोगों की जागरूकता बहुत जरूरी है। सोशल डिस्टेंस का पालन सभी को करना है। खनियाधाना में एक पॉजिटिव मरीज मिला है।इससे किसी को डरने की जरूरत नहीं है। लेकिन सावधानी सभी को रखना है। और ऐसे सभी नागरिक जो मरीज के संपर्क में आये हैं वह स्वयं ही जानकारी दें। ताकि समय पर उनकी मॉनिटरिंग की जा सके और किसी प्रकार से संक्रमण न फैले।
उन्होंने व्यापरियों से कहा है कि वस्तुओं के अधिक दाम नहीं वसूलना है। व्यापारी किसी प्रकार से कालाबाजारी ना करें। उन्होंने कहा कि आवश्यक  वस्तुओं के परिवहन पर किसी प्रकार की रोक नहीं है। यदि किसी को इस प्रकार की कोई समस्या है तो वह बताएं उसका निराकरण किया जाएगा। मौके पर जो भी समस्यायें बताई , उनके निराकरण के लिए संबंधित एसडीएम को निर्देश दिए।
नाकों की व्यवस्था देखी
 कलेक्टर एवं पुलिस अधीक्षक ने गरेठा माताटीला रोड पर स्थित नाका और आरटीओ पोस्ट सिकंदरा अन्तर्राजीय बॉर्डर नाके की व्यवस्था देखी। उन्होंने संबंधित एसडीएम को पुख्ता व्यवस्था बनाए रखने के निर्देश दिए। नाकों के पास शेल्टर होम का भी निरीक्षण किया। उन्होंने कहा कि बाहर से आने वाले लोगो का चेकअप करे। उनको होम क्वारंटाइन में रहना है। यह सभी की सुरक्षा के लिए जरूरी है।
बेसहारा लोगो को राशन उपलब्ध कराएं
उन्होंने कहा है कि कम्युनिटी किचन का संचालन अच्छी तरह करें। बेसहारा गरीब लोगों को खाना उपलब्ध कराएं और जिन लोगों को राशन की आवश्यकता है उन्हें राशन उपलब्ध कराया जाए।
सोशल मीडिया पर कोई भी भ्रामक पोस्ट न करें
पुलिस अधीक्षक ने सभी प्रबुद्धजनों से कहा कि सोशल मीडिया पर कोई भी भ्रामक पोस्ट न करें और न ही शेयर करें। किसी भी खबर की सत्यता को समझकर ही मैसेज फॉरवर्ड करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *