छावर एवं आष्टा में मुख्यमंत्री कन्या विवाह योजना के तहत सामूहिक विवाह समारोह आयोजित

मुख्यमंत्री कन्या विवाह एवं निकाह योजना के तहत इछावर और आष्टा में सामूहिक विवाह सम्मेलन आयोजित किया गया। इन दोनों विवाह सम्मेलन में कुल 584 जोड़ों का विवाह और 21जोड़ों का निकाह सम्पन्न हुआ। इसमें आष्टा में 267 विवाह और 11 निकाह तथा इछावर में 293 विवाह और 10 जोड़ों का निकाह सम्पन्न हुआ। विवाह के अवसर पर पूर्व मंत्री एवं इछावर विधायक श्री करण सिंह वर्मा, आष्टा विधायक श्री रघुनाथ सिंह मालवीय तथा कलेक्टर श्री चन्द्र मोहन ठाकुर ने नव दम्पतियों को आशीर्वाद एवं शुभकामनाएं दी। साथ ही कुछ हितग्राहियों को प्रतीक स्वरूप 11 हजार का चैक एवं सामान वितरित किया।

      इस अवसर पर विधायक श्री करण सिंह वर्मा एवं श्री रघुनाथ मालवीय ने कहा कि मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा फिर से शुरू की गई कन्या विवाह एवं निकाह योजना के तहत प्रदेश में आर्थिक रूप से कमजोर माता-पिता की बेटियों की शादी धूमधाम से हो रही है। मुख्यमंत्री श्री चौहान द्वारा बेटियों के जन्म से लेकर विवाह तक के लिए चलाई जा रही योजनाओं के कारण आज मध्यप्रदेश में बेटी बोझ नहीं है, बल्कि वास्तव में लक्ष्मी है। विधायक, जनप्रतिनिधि एवं कलेक्टर श्री ठाकुर ने वेदी स्थल पर पहुंचकर वर-वधु को आशीर्वाद दिया।

      कलेक्टर श्री चन्द्र मोहन ठाकुर ने इस अवसर पर कहा कि मुख्यमंत्री कन्या विवाह योजना के साथ ही अन्य भी योजनाओं का लाभ सभी पात्र लोगों को मिले यह सुनिश्चित किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि सरकार की ओर से विवाह में दी जाने वाली सभी सामग्री उच्च गुणवत्ता की हो, इसका पूरा ध्यान रखा गया है और कोई भी हितग्राही सामान पाने से नहीं छूटे इसके प्रबंध किये गए हैं। कलेक्टर श्री ठाकुर ने सामग्री वितरण व्यवस्था का निरीक्षण भी किया।


यह सामग्री दी गई

     

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *