भोजन के 1200 पैकेट प्रतिदिन हो रहे है वितरित

      शाजापुर। कोरोना वायरस (कोविड-19) के संक्रमण की रोकथाम के लिए लगाए गए लाकडाउन के दौरान गरीब, बेसहारा, जरूरतमंदों को शाजापुर नगर में पालिका शाजापुर की टीम के द्वारा प्रतिदिन लगभग 1200 भोजन के पैकेट का वितरण किया जा रहा है। निगरानी समिति द्वारा भोजन पैकेट वितरण की सतत समीक्षा की जा रही है। सीएमएचओं डॉ. प्रकाश विष्णु फुलम्ब्रीकर ने भी भोजन निर्माण स्थल का निरीक्षण कर स्वच्छता आदि की स्थिति का जायजा लिया। इस दौरान नगर पालिका सीएमओ श्री भूपेन्द्र दीक्षित, जिला कार्यक्रम अधिकारी महिला बाल विकास विभाग श्री सुभाष जैन, यातयात प्रभारी श्री सौरभ शर्मा भी उपस्थित थे। दिनदयाल रसोई अन्तोदय योजना की नोडल अधिकारी श्रीमती संदीप राजपूत ने भोजन पैकेट निर्माण स्थल  भोजन की गुणवत्ता को परखा। भोजन स्थल पर खाना पकाने वाले व्यक्तियों के सेनिटाइजर से हाथ धुलवाए गए और सभी को मास्क लगाने के निर्देश भी दिए गए। साथ ही उपस्थित जनों से सोशल डिस्टेन्स बनाये रखने की भी बात कही गई।
      निगरानी समिति के सदस्य श्री राजेन्द्र मालिया, श्री अभिषेक व्यास, श्री आशीष दुबे, श्री अर्जुन सिंह डोडिया, श्री मनोज गिरजे नगर पालिका टीम में श्री विजेंद्र गोस्वामी, श्री राजेश जाटव, श्री सुरेश भिलाला, श्री हेमंत प्रजापति, श्री राजेश भिलाला, श्री जितेन्द्र अजय छजलानी द्वारा शाजापुर शहर में भ्रमण कर भोजन के पैकेट वितरित किए। साथ ही दल ने मोहल्लों का सर्वे कर असहाय एवं गरीब लोगों की जानकारी सहित क्षेत्र में कोई बीमार तो नही है कि जानकारी भी ली। दल के सदस्यों ने सभी को कोरोना वायरस से बचाव के बारे में जानकारी देते हुए सावधानियां बरतने के लिए कहा। सभी से अपने-अपने घरों में रहने और सोशल डिस्टेंस मेन्टेन करने के लिए कहा गया।  
दानदाताओं ने सामग्री भेंट की
      भोजन निर्माण के लिए स्थानीय लोगों द्वारा सहयोंग दिया जा रहा है। इसी कड़ी में गत दिवस केन्द्रीय मानव अधिकार सुरक्षा संगठन शाजापुर के द्वारा 02 कट्टी आलू एवं 02 कट्टी प्याज दिनदयाल अंतोदय रसोई योजना समिति शाजापुर को दान किया। वही आज सब्जी विक्रेता मुकेश हरियाल द्वारा 10 किलो मिर्ची दी गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *