प्रधानमंत्री मोदी का उज्जैन दौरा जून मध्य में

उज्जैन। काशी विश्वनाथ कॉरिडोर के बाद अब भगवान शिव के महाकाल मंदिर विस्तारीकरण के प्रथम चरण का लोकार्पण करने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जून मध्य में आ रहे हैं। प्रधानमंत्री मोदी साइंस कॉलेज के खेल मैदान में आमसभा को संबोधित करेेंगे। सभा के लिए करीब एक लाख लोगों की भीड़ जुटाई जाएगी। हालांकि मोदी पहले महाकाल मंदिर विकास कार्यों को लोकार्पण करेंंगे फिर आमसभा में आएंगे। उनके दौरे का फाइनल कार्यक्रम 20 मई तक आने की संभावना है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के उज्जैन दौरे और उनकी सबसे बड़ी आमसभा कराने को लेकर भाजपा ने तैयारी शुरू कर दी है। पार्टी की ओर से मोदी की सभा के लिए देवास रोड पर साइंस कॉलेज को खेल मैदान को निर्धारित किया है। इस मैदान में एक से डेढ़ लाख लोग तक आ सकते हैं। पिछले दिनों उच्च शिक्षा मंत्री डॉ. मोहन यादव ने साइंस कॉलेज मैदान का दौरा कर व्यवस्था का जायजा लिया।

बताया जा रहा है, प्रशासन ने भी सांइस कॉलेज के खेल मैदान पर सहमति दे दी है। मोदी की आमसभा में जिलेभर से लोगों को बुलाया जाएगा। पार्टी ने योजना बनाना शुरू कर दी है। भाजपा नेता बता रहे हैं, 20 मई तक प्रधानमंत्री के कार्यक्रम की रूपरेखा आ जाएगी।

दिल्ली से अगले सप्ताह में आएगी सुरक्षा टीम
मोदी के आगमन से पहले 29 मई को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद भी शहर आ रहे है। वे यहां आयुर्वेद सम्मेलन में भाग लेेंगे। अगले 25 दिनों के अंदर दो बड़े वीवीआइपी के आममन के चलते सुरक्षा व्यवस्था भी अलर्ट पर रहेगी। इसके लिए अगले सप्ताह दिल्ली से सुरक्षा बंदोबस्त की जांच के लिए एक टीम भी शहर आएगी। जो महाकाल मंदिर, कालिदास अकादमी, सांइस कॉलेज सहित अन्य क्षेत्रों का मुआयना करेगी।

साभार-पत्रिका

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *