अब मशीन से बनेगी रोटियां

    शाजापुर। शाजापुर नगर पालिका ने त्वरित गति से गरीबों, असहायों एवं जरूरतमंदों को भोजन उपलब्ध कराने के लिए रोटी बनाने की मशीन क्रय की है। इस मशीन की एक घंटे में 1000 रोटियां बनाने की क्षमता है। अब इस मशीन से घंटों का काम मिनटों में होगा। पहले रोटी बनाने का काम बड़े परिश्रम के साथ होता था। इस मशीन का शुभारम्भ नगर पालिका अध्यक्ष प्रतिनिधि श्री क्षितिज भट्ट एवं नगर पालिका उपाध्यक्ष श्री मनोहर विश्वकर्मा ने पूजा करके किया।

रोटी बनाने की मशीन की जानकारी देते हुए सीएमओ नगर पालिका श्री भूपेन्द्र दीक्षित ने बताया कि यह मशीन अहमदाबाद से 3 लाख 10 हजार रूपये (जीएसटी अतिरिक्त) में क्रय करके लाई गई है। मशीन के साथ आटा गूथने और लोई बनाने की मशीन भी लाई गई है। इन मशीनों को दीनदयाल अन्त्योदय रसोई योजना की रसोई में रखा गया है। वर्तमान में कोरोना वायरस के संक्रमण की रोकथाम के लिए लगाए गए लॉकडाउन के दौरान गरीब, असहाय एवं जरूरतमंदों को दीनदयाल अन्त्योदय रसोई योजना के माध्यम से भोजन के पैकेट तैयार कर वितरित किये जा रहे हैं। अब भोजन के पैकेट जल्दी तैयार होंगे।
     रोटी बनाने की मशीन का अवलोकन अपर कलेक्टर श्रीमती मंजूषा राय ने भी किया। इस दौरान सीएमओ श्री भूपेन्द्र दीक्षित, दीनदयाल रसोई के संचालक श्री धीरेन्द्र सिंह भदौरिया, दीनदयाल अन्त्योदय मिशन प्रबंधक श्रीमती संदीप राजपूत सहित अन्य स्टाफ मौजूद था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *