गुजरात में फसे 351 मजदूरों को लाने के लिए 12 बसे रवाना

       शाजापुर । कोरोना वायरस के संक्रमण के फैलाव के रोकथाम के लिए लागू लाकडाउन के कारण शाजापुर जिले के गुजरात राज्य में फसे 351 मजदूरों को लाने के लिए जिला मुख्यालय से दोपहर तीन बजे 12 बसे रवाना हुई। ये सभी बसे मध्यप्रदेश की गुजरात राज्य से लगी सीमावर्ती ग्राम पिटोल से मजदूरों को लाएगी।

       कलेक्टर डॉ. वीरेन्द्र सिंह रावत ने सभी जनपद पंचायतों के मुख्यकार्यपालन अधिकारियों को निर्देश दिए है कि सभी मजदूरों का पंजीयन विकासखंडवार करे। सभी जनपद सीईओ अपनी-अपनी टीम को लेकर जिला मुख्यालय स्थित पॉलीटेक्निक महाविद्यालय एवम् आईटीआई में पहुंचकर अपने-अपने विकासखण्ड के मजदूरों के पंजीयन कराएंगे। दो विकासखण्डों के मजदूरों की स्वास्थ्य जांच पॉलिटेक्निक महाविद्यालय एवं दो विकासखण्डों के मजदूरों की स्वास्थ्य जांच आईटीआई में होगी। सभी जनपद पंचायत सीईओ आवश्यक कार्यवाही के लिए अपनी टीम के साथ उपस्थित रहें। साथ ही सोशियल डीस्टेंसिंग बनाने के लिए आवश्यकता अनुसार GRS एवम् सचिव को भी लेकर आए।

       इसके साथ ही कलेक्टर डॉ. रावत ने सीएमएचओं डॉ. प्रकाश विष्णु फूलम्ब्रीकर एवं सिविल सर्जन डॉ. शुभम गुप्ता को निर्देशित किया है कि समस्त मजदूरों का स्वास्थ परीक्षण के लिए प्रत्येक ब्लॉक के लिए कम से कम 2-2 डॉक्टर्स की ड्यूटी लगाकर स्कैनिंग करवाना सुनिश्चित करे। साथ ही सेनेटाइजर एवम् मास्क की आवश्यक व्यवस्था भी रखे।

       कलेक्टर ने नगर पालिका सीएमओ श्री भूपेन्द्र दीक्षित को आवश्यकतानुसार टेंट लगवाने एवम् आने वाले मजदूरों के लिए भोजन व्यवस्था, स्वच्छ पीने के पानी सहित अन्य बुनियादी व्यवस्था करना सुनिश्चित करने के निर्देश दिए है।

       अनुविभागीय अधिकारी शाजापुर एवम् शाजापुर तहसीलदार को बस रुकवाने सहित मजदूरों को व्यवस्थित बैठाने, विकासखण्ड तक पहुंचाने आदि के निर्देश दिए गए है।

       मजदूरों के स्वास्थ्य परीक्षण उपरांत उनकी ग्राम पंचायत तक पहुंचाने की आवश्यक व्यवस्था उनको ग्राम पंचायत में क्वारेन्टिन करने एवम् आवागमन में सोशियल डीस्टेंसिंग की आवश्यक व्यवस्था का समन्वय सीईओ जिला पंचायत शाजापुर करेंगे।

बस प्रभारी एवं नोडल अधिकारी नियुक्त

       जिला पंचायत सीईओ श्रीमती शिवानी वर्मा ने गुजरात राज्य में फसे मजदूरों को लाने के लिए उपसंचालक पशुचिकित्सा डॉ. ए.के. बरेठिया एवं वरिष्ठ व्याख्याता डाईट श्री बालेन्दु श्रीवास्तव को नोडल अधिकारी बनाया है। साथ ही प्रत्येक बस के लिए एक-एक प्रभारी भी बनाया गया है। जिसके अनुसार श्री अजय शर्मा, श्री श्यामसिंह भदोरिया, श्री धर्मन्द्र मकवाना, श्री रघुनंदन अम्बावतिया, श्री विकास हावड़िया, श्री राजेश वर्मा, श्री विजय परमार, श्री स्वप्निल व्यास, श्री कैलाश चौहान, श्री कैलाश सोलंकी, श्री मुकेश राठौर तथा श्री हरिदर्शन तोमर को बस प्रभारी बनाया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *