कोरोना के विरूद्ध शासन-प्रशासन की भूमिका

 भोपाल।  विश्व व्यापी कोरोना संक्रमण के चलते मैदानी स्तर पर पहुंचकर वरिष्ठ अधिकारी भी अपने निचले अधिकारियों और कर्मचारियों का मनोबल और हौसला अफजाई कर रहे हैं। इस वैश्विक कोरोना संकटकालीन समय में अधिकारी कर्मचारी दिन-रात 16-16 घंटे कार्य कर अपने निकटतम अधिकारियों का मनोबल बढ़ा रहे हैं। साथ ही शहर के प्रत्येक क्षेत्र में पहुंचकर कोरोना संक्रमण का जायजा ले रहे हैं। जिला और पुलिस प्रशासन के आला अधिकारी भी कंटेनमेंट क्षेत्र में अपनी नजर बनाए हुए हैं। इस संकट कालीन समय को बदलकर फिर पटरी पर लाने का कार्य तेज़ गति से किया जा रहा है।  स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी/कर्मचारी, उनकी टीम, डॉक्टर्स, नर्स और पूरा अमला अपनी सारी ताकत और ऊर्जा से कोरोना को हराने दृढ़ निश्चय करे हुए हैं।

   स्वास्थ्य विभाग की टीम पूरे मनोयोग और कर्तव्य निष्ठा से इस महामारी से लोगों को बचाने के कार्य में जुटी हुई है। स्वास्थ्य विभाग का प्रत्येक व्यक्ति कृत संकल्पित होकर मानव सेवा कार्य को चरितार्थ करते हुए उसे बचाने और सुरक्षा की दृष्टि से 24 घंटे अपनी सेवा से कोरोना पर विजय पाने जुटा हुआ है। 

      स्वास्थ विभाग की टीम जेपी अस्पताल, हमीदिया में प्रतिदिन कोरोना से संक्रमित व्यक्तियों की जांच में लगे हुए हैं। इसी ओर कोलार क्षेत्र में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर भी आमजनों को इस संक्रमण से बचाने का कार्य निरंतर किया जा रहा है। वहीं शहर में चिन्हित कंटेनमेंट क्षेत्रों में पहुंचकर स्वास्थ्य विभाग का अमला अपने जज्बे और हिम्मती कदम से संक्रमित व्यक्ति की पहचान करने और आम लोगों को इस संक्रमण से बचाने का कार्य कर रहे हैं।

      इस लक्ष्य को दृढ़ कर स्वास्थ्य विभाग मानव सेवा कर रहा है अब वह दिन दूर नहीं जब इस कोरोना महामारी पर विजय पा सकेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *