लॉकडाउन पार्ट-2 सफल बनाने के लिए धर्मगुरूओं की बैठक आयोजित

बुरहानपुर । बुरहानपुर जिले में कोरोना वायरस कोविड-19 के संक्रमण से बचाव एवं रोकथाम को ध्यान में रखते हुए लॉकडाउन पार्ट-2 को सफल बनाने के लिए आज धर्म गुरूओं की बैठक कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में कलेक्टर श्री राजेश कुमार कौल की अध्यक्षता में बैठक आयोजित हुई। बैठक में पुलिस अधीक्षक श्री बी.एस.बिरदे, अपर कलेक्टर श्री रोमानुस टोप्पो, अनुविभागीय अधिकारी राजस्व बुरहानपुर श्री के.आर.बडोले, सीएमएचओ डॉ.विक्रमसिंह वर्मा, नगर निगम आयुक्त श्री भगवानदास भूमरकर सहित विभिन्न समुदाय के धर्मगुरू उपस्थित रहे।
बैठक में कलेक्टर श्री कौल द्वारा लॉकडाउन के पार्ट-1 का जिले में सफलतापूर्वक पूर्ण होने पर सभी धर्मगुरूओं एवं सभी जिलेवासियों को धन्यवाद दिया गया। कलेक्टर द्वारा यह कहा गया कि, आपके द्वारा पिछली बैठक में दिये गये सुझावों एवं प्रयासों के माध्यम से हम एवं हमारा जिला कोरोना के प्रभाव से मुक्त है। मैं आप सभी से आव्हान करता हूँ कि, आने वाले समय के सभी त्यौहारों को आप घर में रहकर सहजता से मनाये। विवाह जन्मोत्सव जैसें सभी कार्यक्रम स्थगित रखे। आप समाज में महत्वपूर्ण स्थान रखते है तथा आपके प्रवचनों का जनता पर गहरा असर पड़ता है। इसलिए आप सभी शहरवासियों को घर में रहने की सलाह दे।
बैठक में जानकारी दी गई कि यदि किसी व्यक्ति की मृत्यु होती है अंतिम संस्कार के लिए विधिवत अनुमति लेना आवश्यक है अंतिम संस्कार में उपस्थित होने के लिए केवल 10 लोगों की अनुमति दी जायेगी। यदि आपको ऐसा व्यक्ति जिसे होम क्वारेंटाईन किया गया है और वह उसका पालन नहीं कर रहा है और उसकी जानकारी आपको है तो उसकी सूचना तत्काल डायल 100 पर दे ताकि कार्यवाही की जा सके।
  पुलिस अधीक्षक श्री बिरदे द्वारा बैठक में जानकारी दी गई कि आज दिनांक तक 50 प्रकरण पंजीबद्ध किये गये है। जिसमें लगभग 250 लोगों पर केस दर्ज किया गया है। हमारी टीम सख्ती से कार्यवाही कर रही है। हमने लगभग 21 चिन्हिंत जगह की बंदी की है साथ ही पूरे जिले की मैपिंग कर आगे की परिस्थितियांे के लिए हमारी पूरी तैयारी है। हमारे जीवन में आयी इस चुनौती का सामना हमें आपस में ही मिलकर करना है तभी हम सुरक्षित रह पायेंगे।
बैठक में धर्मगुरूओं द्वारा यह सुझाव दिया गया कि बुरहानपुर जिले में 20 अप्रैल, 2020 के बाद लॉक डाउन की जैसी भी स्थिति हो पर हमें 3 मई तक इसे यथावत रखना चाहिए। क्योकि हमारा शहर अतिसंवेदनशील क्षेत्रों में से एक है जिसकी सीमा से लगे प्रत्येक जिले में कोरोना पॉजीटीव मिल चुके है। मुस्लिम धर्मगुरूओं द्वारा कहा गया कि प्रशासन का पूर्ण सहयोग किया जायेगा। रमजान का महीना है सभी अपने घर में रहकर रमजान मनायेगे। धर्मगुरूओं ने कहा कि लॉकडाउन की प्रत्येक स्थिति में हमारा सहयोग सदैव जिला प्रशासन के साथ बना रहेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *