विधायक श्री बिसेन ने अधिकारियों के साथ किया नगरीय क्षेत्र के वार्डों का भ्रमण

     बालाघाट। मध्यप्रदेश शासन के पूर्व कृषि मंत्री एवं वर्तमान विधायक श्री गौरशंकर बिसेन ने आज 31 मार्च को नगरीय क्षेत्र बालाघाट के विभिन्न वार्डों का भ्रमण कर कोरोना वायरस संक्रमण को रोकने के लिए किये गये उपायों का जायजा लिया। इस दौरान उनके साथ में कलेक्टर श्री दीपक आर्य एवं पुलिस अधीक्षक श्री अभिषेक तिवारी भी मौजूद थे।
     विधायक श्री बिसेन ने अधिकारियों के साथ सबसे पहले नगर पालिका बालाघाट द्वारा संचालित दीनदयाल रसोई का निरीक्षण किया और वहां पर बाहर से आने वाले गरीब बेसहारा लोगों के भोजन की व्यवस्था की जानकारी ली। इस दौरान बताया गया कि दीनदयाल रसोई में बाहर से आने वाले भूखे लोगों और जिन गरीबों के यहां पर खाने की व्यवस्था नहीं है उन्हें भोजन कराया जा रहा है। विधायक श्री बिसेन ने इस दौरान कहा कि गरीबों के भोजन के इंतजाम में कोई कमी नहीं रहना चाहिए। भोजन कराने के लिए पर्याप्त मात्रा में चावल, गेहूं एवं अन्य सामग्री उपलब्ध कराई जायेगी और अनाज की कोई कमी नहीं होने दी जायेगी।
     विधायक श्री बिसेन ने अधिकारियों के साथ बूढ़ी के सागौन वन, ढीमरटोला, विवेक ज्योति स्कूल एवं इतवारी बाजार स्थित भिखारी मोहल्ले में जाकर वहां के लोगों से मुलाकात की और उन्हें आश्वस्त किया कि कोरोना महामारी की इस संक्रामक बीमारी को फैलने से रोकने के लिए प्रदेश सरकार हर संभव कदम उठा रही है। टोटल लाक डाउन के कारण जिन लोगों को अनाज की कमी हो गई है, उनके लिए अनाज का वितरण किया जा रहा है। प्रदेश सरकार ने तय कर लिया है कि टोटल लाकडाउन की स्थिति में गरीब लोगों को जिनके पास राशन कार्ड है या कोई कार्ड नहीं है, उन्हें प्रति व्यक्ति 5 किलोग्राम की दर से एक माह का राशन दिया जा रहा है। नगरीय एवं ग्रामीण क्षेत्रों के सभी वार्डों में ऐसे लोगों की सूची बनाई जा रही है और शीघ्र ही उन्हें राशन का वितरण कर दिया जायेगा। किसी भी व्यक्ति को भूखा नहीं रहने दिया जायेगा।
     विधायक श्री बिसेन ने नागरिकों से कहा कि वे अपने घरों में ही रहें, घर से बाहर न निकलें। कोरोना महामारी को रोकने में सभी के सहयोग की जरूरत है। सभी लोग सोशल डिस्टेसिंग का पालन करें और स्वच्छता बनाये रखें। विधायक श्री बिसेन ने कहा कि नगरीय क्षेत्र बालाघाट में सब्जियों एवं अन्य सामग्री की होम डिलेवरी करने वालों को मास्क दिये जायेंगें। सभी लोग स्वच्छता का पालन करें।
     विधायक श्री बिसेन ने बताया कि कोरोना महामारी के संकट से निपटने के लिए वे अपने विधायक निधि से 15 लाख रुपये की राशि जिला प्रशासन को दे रहे है। वे अपना एक माह का वेतन भी दान में दे रहे है। इसके अलावा वे अपनी ओर से गरीब लोगों के भोजन की व्यवस्था के लिए चावल का भी दान करेंगें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *