करोंद मंडी में सोशल डिस्टेन्सिंग का पालन करते हुए प्रारंभ की गई नीलामी

भोपाल | करोंद मंडी में आज सोशल डिस्टेन्सिंग का पालन करते हुए किसानों से गेहूं नीलामी का कार्य प्रारंभ किया गया। कलेक्टर श्री तरुण कुमार पिथोड़े ने सभी सम्बंधित अधिकारियों को निर्देशित किया की सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन और नीलामी कार्य में किसी भी प्रकार की कोताही नहीं बरती जाए। साथ ही प्रत्येक दिन केंद्रों पर की जा रही नीलामी की सतत मॉनिटरिंग सुनिश्चित की जाए। सभी किसानों को भोजन, पीने के पानी और अन्य व्यवस्था की जाए। सभी किसानों का स्वास्थ परीक्षण कराया जाए। स्क्रीनिंग करने के बाद ही किसानों को फसल को बेचने के लिए रखा जाए। सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराते हुए करोंद मंडी में नीलामी का काम कराया जा रहा है।
कलेक्टर ने सभी नीलामी केंद्र पर किसानों की सुविधा के लिए परेशानियों को दूर करते सहित नीलामी केंद्रों पर सामाजिक दूरी बनाए रखने का किसानो से आग्रह किया। उन्होंने कहा कि इस संकटकालीन परिस्थिति में भी नीलामी केंद्रों पर नीलामी प्रक्रिया प्रारंभ की गई है, इस और विशेष सावधानी रखते हुए आगे की कार्यवाही सुनिश्चित की जाए। उन्होंने कहा की केंद्रों पर एसएमएस के माध्यम से ही इन केंद्रों पर किसानों को बुलाया जाये। आज मंडी में बुलाये गए श्री कैलाश योगी, विनोद योगी योगेश योगी, मनीष योगी ग्राम तारा सेवनियां, नरेश यादव ग्राम पिपलिया अहिरवार, लोकेश कुशवाहा ग्राम गुनगा, विष्णु यादव ग्राम रतनलाल खजूरी, संजय मीणा ग्राम चंदू खेड़ी, राजेश लवाना ग्राम शेखपुरा और लखन केसली ग्राम बालम पुरा को आज एसएम्एस के माध्यम से सूचना दी गई थी जो गेहूं की नीलामी में शामिल हुए।
कलेक्टर ने सभी अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि नीलामी केंद्र पर एसएमएस के माध्यम से ही किसानों को बुलाया जाए और उनसे खरीदी का कार्य सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए सुचारू रूप से कराया जाये।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *