कलेक्टर-एसपी ने किया चाँदनी चौक और गोहलपुर कंटेनमेंट क्षेत्र का भ्रमण

जबलपुर।  कलेक्टर भरत यादव एवं पुलिस अधीक्षक सिद्धार्थ बहुगुणा ने शुक्रवार की रात चाँदनी चौक तथा गोहलपुर कंटेनमेंट क्षेत्र का भ्रमण किया और यहां लोगों को दैनिक आवश्यकता की सामग्री की आपूर्ति व्यवस्था की जानकारी ली। कलेक्टर एवं पुलिस अधीक्षक ने कंटेनमेंट क्षेत्र में नियमों का सख्ती से पालन कराने के निर्देश भी मौके पर मौजूद अधिकारियों को दिये हैं।
     कलेक्टर श्री यादव ने अधिकारियों से कहा कि वे कंटेनमेंट क्षेत्र के रहवासियों को दैनिक आवश्यकता की सामग्री की आपूर्ति पर अधिक ध्यान दें। उन्होंने सामग्री की आपूर्ति कंटेनमेंट क्षेत्र के प्रवेश मार्ग से सुनिश्चित करने के निर्देश भी दिये हैं तथा शेष सभी प्रवेश मार्गों को पूरी तरह प्रतिबंधित करने तथा लोगों की आवाजाही पर भी सख्ती से रोक लगाने की हिदायत दी है।  कलेक्टर ने कहा कि कंटेनमेंट क्षेत्र के निवासियों को जरूरत की दवाइयाँ उपलब्ध कराने की व्यवस्था भी की जाये।  उन्होंने इस क्षेत्र के निवासियों को आयुष औषधियों जैसे त्रिकटु चूर्ण एवं संशमनी वटी के वितरण के निर्देश भी दिये।  श्री यादव ने कहा कि चाँदनी चौक और गोहलपुर कंटेनमेंट क्षेत्र में रमजान के मद्देनजर पेयजल आपूर्ति की व्यवस्था भी की जाये।  उन्होंने कंटेनमेंट क्षेत्र को प्रतिदिन सेनिटाइज करने की हिदायत भी दी। श्री यादव ने अधिकारियों से कहा कि वे कंटेनमेंट क्षेत्र के लोगों का सहयोग और विश्वास अर्जित करने के लिये उनकी समस्याओं के निराकरण पर भी ध्यान दें।
     कलेक्टर ने भ्रमण के दौरान चाँदानी चौक कंटेनमेंट क्षेत्र में सीसीटीव्ही कैमरे की व्यवस्था के निर्देश भी दिये।  उन्होंने कहा कि सीसीटीव्ही मॉनीटरिंग की लिंक पुलिस कंट्रोल रूम, कोरोना कंट्रोल रूम और कंटेनमेंट क्षेत्र में स्थापित नगर निगम के उप कार्यालय में उपलब्ध कराने के निर्देश भी दिये।  उन्होंने कंटेनमेंट क्षेत्र के प्रतिबंधों का उल्लंघन करने वालों के विरूद्ध कठोर कार्यवाही के निर्देश भी दिये हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *