वार्डो की सफाई के साथ-साथ नगर के विभिन्न स्थलों को कराया गया सैनिटाइज

कटनी। नगर पालिक निगम कटनी द्वारा कोरोना वायरस के संक्रमण को देखते हुए नगर की प्रातः कालीन सफाई व्यवस्था के अन्तर्गत कावस जी वार्ड वंशकार बस्ती की सफाई उपरान्त ब्लीचिंग पाउडर का छिडकाव, लखेरा रोड में डॉ अशोक की क्लीनिक के सामनें ब्लीचिंग पाउडर का छिडकाव, पंडित दीनदयाल उपाध्याय वार्ड में तिवारी जी की गली, मेंहदी दत्ता गली, सहित अन्य गलियों की सडकों एवं नालियों की सफाई सहित नगर के अन्य वार्डो की सडकों एवं नालियों की सफाई का कार्य कराया जाकर कीटनाशक दवाईयों के छिडकाव का कार्य किया गया।
वार्डो में चल रहे सेनिटाईजिंग कार्य के अन्तर्गत प्रातः इंदिरा गांधी वार्ड की गली क्रमाक 4 सहित शिवाजी नगर की गली नंबर 7,8,9 एवं अन्य क्षेत्रों में, वेंकट वार्ड स्थित निषाद बस्ती, पूर्व पार्षद गली, ईश्वारीपुरा वार्ड की विभिन्न गलियों मे, जालपा देवी वार्ड की गोतम गली, जालपा मंदिर के आसपास, मसुरहा वार्ड मुख्य मार्ग सहित अन्य गलियों मे, मदन मोहन चौबे वार्ड बाबली टोला सहित वार्ड के अन्य स्थलों, पंडित जवाहर लाल नेहरू वार्ड स्थित हाउसिंग बोर्ड कालोनीं निगम के छोटे वाहनों एवं स्प्रे पंप के माध्यम से गलियों को सैनिटाइज किया गया।
शासकीय चिकित्सालय, डॉ. मंगतराम अस्पताल सहित वंशस्वरूप वार्ड व आसपास के क्षेत्र को कराया गया सैनिटाईज
नगर में कोरोना महामारी का संक्रमण न फैल सके इस बात को दृष्टिगत रखते हुए प्रातः शासकीय चिकात्सालय के संपूर्ण प्रांगण, बरामदा, 108 वाहन, सी.आर.एम.एक्स-रे सेंटर, वाहन स्टेड के आसपास, मुख्य द्वार सहित बाहर की संपूर्ण दुकानों एस.बी.आई चौराहा को सैनिटाइज किया गया। विगत रात्री में भी संपूर्ण शासकीय चिकित्सालय परिसर को फायर वाहन मे सोडियम हाईपोक्लोराइड के घोल का मिश्रण कर सैनिटाइज किया गया। सुरक्षा की दृष्टि से डॉ0 मंगतराम चिकित्सालय एवं उसके आसपास के संपूर्ण क्षेत्र को भी वाहनों के माध्यम से सैनिटाइज कराया गया।
वंशस्वरूप वार्ड में ईलाज हेतु सिहोरा से आई महिला की कोरोना पाजिटिव रिपोर्ट आनें पर विगत दिवस से ही संपूर्ण वार्ड को सैनिटाईज किरनें का कार्य सतत जारी है। आज प्रातः भी वंशस्वरूप वार्ड के संपूर्ण क्षेत्र को सैनिटाइज करनें का कार्य युद्ध स्तर से किया जा रहा है।
नागरिकों की सुरक्षा को दृष्टिगत रखते हुए दोपहर को पुनः फायर वाहन के माध्यम से वंशस्वरूप वार्ड में जिस भवन में संक्रमित मरीज ठहरी थी उस भवन सहित आसपास के संपूर्ण क्षेत्र, एवं वंशस्वरूप वार्ड के समीपवर्ती वार्डो को भी सोडियम हाइपोक्लोराइड के घोल से फायर वाहन के माध्यम से सैनिटाईज किया गया। वंशस्वरूप वार्ड स्थित गढडा टोला एवं जयहिन्द चौक के निवासियों को निकाय की अन्य सेवाओ का घ्यान रखा जाकर पानी टेंकर के माध्यम से पानी की सप्लाई का कार्य भी किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *