कोरोना से जारी लड़ाई के लिए घर-परिवार से रहते हैं दूर डॉ. आशीष कुमार

  देवास । ग्राम डबलचौकी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर पदस्थ संविदा आयुष चिकित्सा अधिकारी डॉ. आशीष कुमार क्षिप्रा सेक्टर मेडिकल ऑफिसर के रूप में अपनी सेवाएं निरंतर दे रहे है। वर्तमान समय में हम सभी विषम परिस्थितियों में कोरोना वायरस से लड़ रहे है। डॉक्टर आशीष कुमार सेंपलिंग टीम के साथ घर-घर जा कर परामर्श देना, चिकित्सकीय सुझाव दिया जा रहा है। डॉ. आशीष कुमार स्वयं भी टीम का हौसला बढ़ाने के लिए सेंपलिंग हेतु मैदान में जाते हैं। उनकी टीम में स्टॉफ नर्स तथा आयुष डॉक्टर शामिल हैं। वाकई डॉ आशीष कुमार एवं उनकी टीम का जज्बा काबिले तारीफ है।

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. आरके सक्सेना ने बताया कि देवास जिले की सीमाएं इंदौर जिले से जुड़ी होने के कारण क्षिप्रा (देवास) बडा ही संवदेनशील एरिया है। ऐसे में कलेक्टर डॉ.श्रीकान्‍त पाण्डेय के निर्देशानुसार रैपिड रिस्पांस टीम के इंचार्ज डॉ आशीष कुमार लगातार दूसरे प्रदेशों और जिलों से आने वाले व्यक्तियों की निरन्तर स्क्रीनिंग कर रहे हैं तथा गांव गांव जाकर लोगों को प्रधानमंत्री जी का संदेश और कोरोना के प्रति जागरूक भी कर रहे हैं।

  आयुष चिकित्सा अधिकारी डॉ. आशीष कुमार ने बताया कि इस कोविड-19 कोरोना वायरस वैश्विक महामारी जिससे लगभग पूरा विश्व प्रभावित है। कोरोना की दस्तक लगभग सभी देशों में पहुंच चुकी है। कोरोना से हर एक देश लड़ रहा है। कोरोना की जंग के असली हीरो वह है जो बिना डरे अपना फर्ज निभा रहे हैं। इसमें जिला प्रशासन के साथ प्रत्येक व्यक्ति एक सिपाही की तरह मैदान में डटा हुआ है जो व्यक्ति घर पर है वह भी अपनी पूर्ण जिम्मेदारी के साथ कोरोना की जंग में भाग लेकर के कोरोना को हराने में लगा है जिससे हमारा जीवन सुरक्षित हो सके।

 डॉ. आशीष कुमार रोज मरीजों के बीच रहने के कारण अपने परिवार को छोड़कर लगातार क्षेत्र में कोरोना के मरीज ढूंढ रहे हैं और क्षेत्र में कोरोना की रोकथाम एवं रोग प्रतिरोधक क्षमता बढाने हेतु होम्योपैथिक दवा आर्सेनिक एल्बम 30 का वितरण भी घर-घर करवा रहे हैं। जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग के मार्गदर्शन में क्षिप्रा सेक्टर की टीम के समस्त स्टॉफ जिसमें स्वास्थ्य कार्यकर्ता, सुपरवाईजर, आशा, आशा सहयोगी, आंगनवाडी कार्यकर्ताओं, स्थानीय जनप्रतिनिधि और अन्य विभाग के सक्रिय सेवक भी इस महामारी में अपनी उत्कृष्ट सेवाएं निरन्तर दे रहे हैं तथा संदेश दे रहे है कि हम सब कोरोना से लड़ाई लड़ रहे हैं इसलिए लोगों को भी घर में रहने की अपील कर रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *