प्लाज्मा थैरेपी के उपचार से कोरोना संकट से निपटने में मदद मिलेगी : मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा

भोपाल। लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण तथा गृह मंत्री डॉ.नरोत्तम मिश्रा ने प्लाज्मा थैरेपी से स्वस्थ होकर घर लौटे मरीजों से वीडियो कॉलिंग से बात कर उनका हौसला बढ़ाया। उन्होंने कहा कि प्लाज्मा थैरेपी के उपचार से कोरोना संकट से निपटने में मदद मिलेगी। डॉ.नरोत्तम मिश्रा ने कोरोना के उपचार में प्लाजमा थैरेपी से मिली सफलता पर प्रसन्नता जताई। उन्होंने कहा कि प्लाज्मा थैरेपी इस संकट-काल में उम्मीदों की नई किरण के रूप में सामने आई है। अब तक उपचार की इस पद्धति से तीन लोग स्वस्थ होकर अपने घर जा चुके हैं।
मंत्री डॉ.नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि विगत दिनों केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ.हर्षवर्धन से उन्होंने प्लाज्मा थैरेपी से उपचार संबंधी अनुमति मांगी थी, अनुमति मिलने के उपरांत इंदौर और भोपाल में प्लाज्मा थैरेपी से उपचार किया गया। इसके सुखद और आशातीत परिणाम अब सामने आने लगे हैं। उन्होंने कहा कि इस पद्धति से हम कोरोना पीड़ितों का इलाज कर उन्हें स्वस्थ कर सकेंगे।
मंत्री डॉ मिश्रा ने प्लाज्मा थैरेपी से स्वस्थ हुए लोगों से आह्वान किया कि वे लोगों में कोरोना से फैली हुई भ्रांतियों को दूर करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाकर प्रदेश और देश की सेवा कर सकते हैं। वे लोगों को जागरूक बनाएं और कोरोना वायरस संबंधी भ्रांतियों को दूर करें। डॉ मिश्रा ने उन्हें सहयोग के लिए आश्वस्त करते हुए कहा कि यदि उन्हें कभी भी किसी प्रकार की कोई परेशानी होती है तो वे उनके मोबाइल पर व्यक्तिगत रूप से सीधे संपर्क कर सकते हैं।


pradeshkidhadkan.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *