महात्मा बुद्ध का अहिंसा और मैत्री का संदेश मानवता के लिये अमूल्य निधि – योगी आदित्यनाथ

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुद्ध पूर्णिमा की देशवासियों को बधाई देते हुये कहा कि महात्मा बुद्ध का अहिंसा, करुणा और मैत्री का संदेश संपूर्ण मानवता के लिये अमूल्य निधि है और उनका संदेश मानव मात्र के लिए हमेशा प्रासंगिक बना रहेगा।
उन्होंने लोगों से अपील की है कि कोरोना वायरस के संक्रमण के मद्देनजर सभी प्रकार के धार्मिक अनुष्ठान घर पर रह कर करें। लॉकडाउन व सोशल डिस्टेंसिंग का पूर्ण पालन करें, जिससे भारत के कोरोना वायरस के विरुद्ध अभियान को गति मिले।
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरूवार को ट्वीट कर कहा है कि “पावन तिथि ‘बुद्ध पूर्णिमा’ की समस्त देशवासियों को बधाई-शुभकामनाएं। महात्मा बुद्ध का अहिंसा, करुणा और मैत्री का संदेश संपूर्ण मानवता हेतु अमूल्य निधि है और उनका संदेश मानव मात्र के लिए हमेशा प्रासंगिक बना रहेगा। भगवान बुद्ध हम सब का कल्याण करें।”
साथ ही उन्होंने ‘बुद्ध पूर्णिमा’ के पावन अवसर पर सभी धर्मप्राण जनता से अपील है कि कोरोना वायरस के संक्रमण के दृष्टिगत सभी प्रकार के धार्मिक अनुष्ठान हम घर पर रह कर करें और लॉकडाउन व सोशल डिस्टेंसिंग का पूर्ण पालन करें, जिससे भारत के कोरोना वायरस के विरुद्ध अभियान को गति मिले। नमो बुद्धाय!”

pradeshkidhadkan.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *