लॉकडाउन में अन्य प्रान्तों में फंसे मजदूरों को लेकर कटनी पहुंची तीन स्पेशल ट्रेन

कटनी। भारत सरकार रेल्वे मंत्रालय और मध्यप्रदेश सरकार के प्रयासों से लॉकडाउन अवधि में प्रदेश के बाहर अन्य प्रान्तों में फंसे मजदूरों को विशेष श्रमिक स्पेशल ट्रेनों द्वारा उनके गृह ग्राम वापसी की सुरक्षित व्यवस्था की गई है। बुधवार 13 मई को विभिन्न प्रान्तों से रवाना हुई तीन स्पेशल श्रमिक ट्रेन कटनी जिले के निवासी श्रमिकों को लेकर कटनी जंक्शन पर पहुंची।
कटनी जंक्शन स्टेशन पर ठहराव करने वाली ट्रेनों में पनवेल से रीवा में 51 श्रमिक, भरुच से क्टनी ट्रेन में 84 और सतारा से रीवा जाने वाली ट्रेन में कटनी के 18 और शाहनगर के 8 श्रमिक स्टेशन पर उतरे। राज्य शासन के निर्देशानुसार कलेक्टर शशिभूषण सिंह, पुलिस अधीक्षक ललित शाक्यवार और रेल्वे के अधिकारियों के निर्देशन में नगरीय प्रशासन, पुलिस, स्वास्थ्य, रेल्वे और प्रशासन के अधिकारियों द्वारा ट्रेन के कटनी पहुंचने पर यात्रियों को उनके घर तक पहुंचाने से पूर्व स्वास्थ्य जांच, स्क्रीनिंग और जलपान सहित सुरक्षा की चाक चौबंद व्यवस्थायें पूर्व से ही सुनिश्चित कर ली गई थीं। श्रमिक स्पेशल ट्रेन के कटनी जंक्शन के प्लेटफॉर्म नंबर 2 पर पहुंचने परयात्रियों को क्रमबद्ध तरीके से उतारकर थर्मल स्क्रीनिंग की गई और उन्हें उनके गंतव्य तहसीलों की बस में सुविधा पूर्वक सुरक्षित बिठाकर गृह स्थान रवाना किया गया। स्टेशन पर व्यवस्थित रुप से कन्ट्रोल रुम द्वारा उद्घोषणा कर यात्रियों को सोशल डिस्टेन्स का पालन कराते हुये उन्हें बसों में रवाना किया गया।
इस अवसर पर व्यवस्थाओं की देखरेख में अपर कलेक्टर साकेत मालवीय, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक संदीप मिश्रा, एसडीएम बलबीर रमन, डिप्टी कलेक्टर संघमित्रा गौतम, सीएसपी शशिकांत शुक्ला, तहसीलदार मुनौव्वर खान, संदीप श्रीवास्तव, थाना प्रभारी माधवनगर संजय दुबे, नगर निगम एवं स्वास्थ्य तथा परिवहन और रेल्वे के अधिकारी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *