अन्य राज्यों में फंसे प्रदेश के 1354 मजदूर श्रमिक एक्सप्रेस से जबलपुर पहुंचे

मुख्य रेल्वे स्टेशन में हुआ श्रमिकों का स्वास्थ्य परीक्षण

जबलपुर। कोरोना संक्रमण के फैलाव के बचाव हेतु लागू लॉकडाउन के कारण प्रदेश के बाहर अन्य राज्यों में फंसे प्रदेश के 24 जिलों के 1354 श्रमिकों को लेकर शुक्रवार को श्रमिक एक्सप्रेस विशेष ट्रेन महाराष्ट्र के अकोला से जबलपुर पहुंची।
जबलपुर के मुख्य रेल्वे स्टेशन में सभी श्रमिकों का स्वास्थ्य परीक्षण कर उनके भोजन-पानी का प्रबंध किया गया। इसके बाद 55 विशेष बसों के द्वारा मजदूरों को उनके गृह जिले में घर तक भेजने की व्यवस्था की गई। रेल्वे स्टेशन में सोशल डिस्टेंसिंग की दृष्टि से एक-एक मीटर की दूरी पर गोल घेरा बनाया गया था।
रोजी-रोटी की तलाश में प्रदेश के बाहर गए मजदूरों को अपने घर जल्दी पहुंचने की उम्मीद और खुशियाँ उनके चेहरे पर साफ झलक रही थी। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के विशेष प्रयासों से अन्य राज्यों में काम कर रहे प्रदेश के श्रमिकों की घर वापसी का सिलसिला अनवरत् जारी है।
अन्य राज्यों से श्रमिक एक्सप्रेस से जबलपुर के मुख्य रेल्वे स्टेशन पहुंचे मजदूरों में जबलपुर जिले के 269, बालाघाट जिले के 127, सिवनी जिले के 105, मण्डला जिले के 46, कटनी के 44, छिंदवाड़ा के 90, डिंडौरी के 69 तथा नरसिंहपुर का एक मजदूर शामिल है। इसी प्रकार बुरहानपुर के 30, खंडवा के 16, बैतूल के 83, भिंड के 65, भोपाल के दो, सीहोर के 27, मंदसौर के 12, रीवा के 49, सतना और सीधी जिले के 79-79, सिंगरौली के 54, अनूपपुर के 13, शहडोल के 43, उमरिया के 16, पन्ना के दो तथा सागर का एक और 32 अन्य जिलों के श्रमिक जबलपुर रेल्वे स्टेशन में अकोला से आई श्रमिक एक्सप्रेस से पहुंचे। शासन और प्रशासन द्वारा यहां से उनके घर जाने के लिए बसों का इंतजाम किया गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *