सार्थक एप पर दर्ज करें फीवर क्लीनिक में उपचार कराने वालों का डाटा – श्री यादव

जबलपुर। कलेक्टर भरत यादव ने जिले में स्थित शासकीय एवं निजी अस्पतालों में बनाये गये फीवर क्लीनिकों में उपचार के लिए आने वाले सर्दी, खांसी, बुखार एवं सांस लेने में तकलीफ वाले मरीजों का डेटा सार्थक एप पर भी दर्ज करने के निर्देश दिये हैं। श्री यादव आज कलेकटर कार्यालय में आयोजित मेडिकल मोबाइल यूनिट एवं कांटेक्ट ट्रेसिंग के लिए गठित टीमों के प्रशिक्षण को संबोधित कर रहे थे।
कलेक्टर ने प्रशिक्षण में कहा कि हाई रिस्क के रूप में चिन्हित व्यक्ति एवं कोरोना पाजिटिव व्यक्ति के संपर्क में आने वाले व्यक्तियों की तलाश का काम भी सार्थक एप के माध्यम से किया जाए। श्री यादव ने मेडिकल मोबाइल यूनिटों को हाई रिस्क एवं होम क्वारेंटीन में रखे गए लोगों की निरंतर निगरानी करने के निर्देश भी दिए। उन्होंने कहा कि यदि कोई व्यक्ति होम क्वारेंटीन का उल्लंघन करते मिले तो उन पर पहली बार दो हजार रूपए का जुर्माना लगाएं। होम क्वारेंटाइन का दोबारा उल्लंघन करने वाले लोगों को सीधे संस्थागत क्वारेंटाइन सेंटर भेजा जाए और उसके विरूद्ध एफआईआर भी दर्ज कराई जाए।
मेडिकल मोबाइल और कांटेक्ट ट्रेकिंग टीमों के इस प्रशिक्षण में जिला पंचायत के सीईओ प्रियंक मिश्रा, डॉ नीलम टोप्पो, डॉ शत्रुध्न दाहिया, डॉ अमृता अग्रवाल आदि मौजूद थे। प्रशिक्षण में मेडिकल मोबाइल यूनिट और एडवांस कांटेक्ट ट्रेसिंग टीमों को सार्थक एप में डाटा दर्ज करने की ट्रेनिंग भी दी गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *